Monday, July 1, 2019

RPSC Blog : झूठी RPSC पेपर लीक की खबर सोशल मीडिया पर वायरल

के वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा RPSC गुरुवार को विवाद में दराज था, जब कथित तौर पर कागज रिसाव की जानकारी सामाजिक मीडिया पर फैल गया। परीक्षा सुबह 9 बजे शुरू हुई लेकिन सूचना बाड़मेर जिले से दोपहर 1.30 बजे के आसपास आई जो अचानक सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिला प्रशासन ने हालांकि, रिसाव को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है।
बाड़मेर के जिला कलेक्टर शिव प्रकाश नकाते ने कहा कि उन्हें लगभग 11.16 बजे फोन आया और किसी ने उन्हें व्हाट्सएप पर हिंदी प्रश्न पत्र की सटीक कॉपी दिखाई। उन्होंने कहा, 'हमने मामले की जांच की और इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि यह पेपर लीक का मामला नहीं है। चूंकि परीक्षा सुबह 9 से 11.30 बजे के बीच निर्धारित की गई थी और सूचना 11.16 बजे मिली। अगर हमें सुबह 9 बजे से पहले सूचना मिली होती तो इसे लीक माना जाता। ”
उन्होंने आगे कहा कि सभी केंद्रों पर उसी समय पेपर खोले गए थे जो वीडियो में रिकॉर्ड किए गए थे। “कोई भी छात्र किसी भी ब्लूटूथ या किसी भी धोखा डिवाइस के साथ नहीं पकड़ा गया क्योंकि जांच बहुत गहन थी। कोई सिर्फ उपद्रव और दहशत पैदा करने की कोशिश कर रहा है। आरपीएससी को एक रिपोर्ट भेजी गई है जो आगे की कार्रवाई करेगी, ”शिव प्रकाश ने कहा।

No comments:

Post a Comment