Monday, July 1, 2019

RPSC Blog : RPSC सब इंस्पेक्टर 2016 अंतिम उत्तर कुंजी जारी @ rpsc.rajasthan.gov.in; यहाँ डाउनलोड करें

 राजस्थान लोक सेवा आयोग ने पिछले साल आयोजित आरपीएससी सब-इंस्पेक्टर परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी है।
उम्मीदवार, जो 7 अक्टूबर, 2018 को परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, आधिकारिक वेबसाइट - rpsc.rajasthan.gov.in से अपनी उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।
RPSC सब इंस्पेक्टर उत्तर कुंजी के बारे में आधिकारिक सूचना

सब इंस्पेक्टर कॉम्प के लिए उत्तर कुंजी की जांच करने के लिए यहां क्लिक करें। परीक्षा -2016 पेपर -I (सामान्य हिंदी)
सब इंस्पेक्टर कॉम्प के लिए उत्तर कुंजी की जांच करने के लिए यहां क्लिक करें। परीक्षा -2016 पेपर- II जीके एंड जनरल साइंस
यदि किसी उम्मीदवार के पास 3 जनवरी, 2018 को जारी उत्तर कुंजी पर कोई समस्या है, तो वह 5 से 7 जनवरी, 2019 को मध्य रात्रि 12:00 बजे तक निर्धारित शुल्क का भुगतान करके आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपनी आपत्ति दर्ज करा सकता है।
उम्मीदवारों को केवल मास्टर प्रश्न पत्र क्रमांक संख्या के अनुसार आधिकारिक वेबसाइट पर आपत्ति दर्ज करनी चाहिए। आपत्ति (ओं) को केवल मानक, प्रामाणिक पुस्तकों से दृष्टांतों को उठाया जाना चाहिए। यदि आपत्ति में वांछित सहायक सामग्री नहीं है, तो आयोग आवेदन का मनोरंजन नहीं करेगा। केवल उम्मीदवार, जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, अपनी आपत्ति उठा सकते हैं। किसी अन्य व्यक्ति द्वारा उठाए गए आपत्ति को सुधार के लिए नहीं माना जाएगा।
आपत्ति कैसे उठाएं
आयोग ने प्रति प्रश्न 100 रु प्रति ऑब्जेक्शन फीस के रूप में निर्धारित किया है। उम्मीदवारों को एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन करना चाहिए और फिर भर्ती पोर्टल का चयन करना होगा और फिर सब इंस्पेक्टर परीक्षा लिंक पर क्लिक करना होगा। वांछित on प्रश्न आपत्ति ’पर क्लिक करें और प्रति प्रश्न 100 रुपये आपत्ति सेवा शुल्क का भुगतान करके अपनी आपत्ति दर्ज करें। ई-माइट कियोस्क के अलावा, उम्मीदवार भुगतान गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन शुल्क का भुगतान भी कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment